Saturday 13 January 2018

विदेशी मुद्रा - ताल


हार्मोनिक इलियट वेव (एचईवी) दिसंबर 2012 में शामिल हुए स्थिति: 1,064 सदस्य सदस्य इस धागे में हम चाहते हैं कि केवल हार्मोनिक इलियट वेव थ्योरी (एचडब्ल्यू) पर विचार करें, अपने विचारों को पोस्ट करें, अपने एचईएल चार्ट और प्रोजेक्शन शीट्स पोस्ट करें हम इसे से सीखना पसंद करते हैं I थोड़ी देर के आसपास व्यापार करना। सबसे पहले मैं रोबोट के साथ शुरू किया यह सब काम नहीं करता, ठीक है अब मुझे पता है कि क्यों मैंने तथाकथित quotproven सिस्टमक्वाट कार्यक्रम की कोशिश की और फिर यह वास्तव में लंबे समय तक काम नहीं किया, यहां तक ​​कि बैकटेस्टिंग में भी नहीं। इसलिए मैंने आगे देखने का फैसला किया। फिर मैंने 4 घंटे की एमएसीडी ट्रेडिंग प्रणाली देखी। यह प्रणाली वास्तव में एक व्यापार प्रणाली है जो बाजार ताल का पालन करने की कोशिश कर रहा है। सिस्टम एफएफ पर यहां बहुत अच्छी तरह से वर्णित है और कुछ वर्षों के बाद भी सक्रिय है। अच्छी तरह से इस साल सीखने और व्यापार के बाद, मुझे यह निष्कर्ष निकालना होगा कि आईई अभी भी बीई बिंदु के आसपास है कहीं मैं सिस्टम से सही एमएसीडी सिग्नल को कभी भी फिल्टर नहीं कर सकता था और यही सिस्टम के साथ ही एकमात्र समस्या है (मेरे मामले में)। अक्सर मैं गलत लोगों को ले जाता हूं जो मेरे विजयी ट्रेडों को खा रहा है इसे सुलझाने के लिए मुझे बाजार की ताल के लिए खोज की गई थी, जो मुझे सिस्टम को दिए जाने वाले ट्रिगर को फ़िल्टर करने में मदद कर सकता है। और क्लासिक इलियट वेव (सीईयू) और हार्मोनिक इलियट वेव (एचडब्ल्यू) के पास आया था। अच्छी तरह से दोनों तरंगों का मुकाबला कर रहे हैं, बाजार ताल का पालन करने के लिए tring। लेकिन दोनों में बड़ा फर्क यह है कि एचईवी के साथ हम (मेरी राय में) बाजार का क्या बेहतर कर सकते हैं और क्या कर रहे हैं। इसके साथ हम (मेरी राय में) कर सकते हैं: - और अधिक एक विचार है कि मेरे एसएल और मेरे टीपी-बेहतर जज को एक व्यापार प्रणाली में व्यापार संकेतों को लगाया गया था- हम निर्णायक बिंदुओं को निर्धारित कर सकते हैं- मेरे ट्रेडों को शुरुआत में एक लहर (शुरुआत से लेकर अंत) इसका मतलब है कि पहला व्यापार (लहर की शुरुआत में) सही दिशा में है मैं उस व्यापार के साथ उस लहर में अन्य सभी व्यापारों को कवर कर सकता हूं। यदि कहीं लहर निर्माण टूट रहा हो तो मैं अभी भी समस्याओं के बिना बाहर निकल सकता है एचईईई को अन्य संकेतकों के लिए मूल्य सूचक के रूप में उपयोग करें जैसे आप मुझे पसंद करते हैं या सिस्टम को व्यापार करते हैं I ये सभी मुझे एचईवी जानने और इस पर एक मास्टर बनने की कोशिश करने का निर्णय कर रहे थे। ठीक है, मैं सिर्फ एचईवी को अवशोषित करने की शुरुआत कर रहा हूं, इसलिए मुझे वाकई बहुत कुछ सीखना है और उम्मीद है कि मैं इसे प्रबंधित कर सकता हूं। इसलिए मैंने एचईई के लिए विशेष रूप से एक नया खतरा पैदा करने का फैसला किया। कृपया क्लब में शामिल हों, एक सकारात्मक और खुले दिमाग करें और फिर इस खतरे और हमारे व्यापार निश्चित रूप से एक सफलता होगी। यहां बहुत जानकारीपूर्ण रहने के लिए यहां ps रखें: इस खतरे में मैं हमेशा एचएचई को 4 एच एमएसीडी सिस्टम के साथ संयोजित करने का प्रयास करूंगा। और मैं केवल EURUSD जोड़ी का व्यापार करता हूं। इसके बारे में आप क्या करेंगे और यदि आप गठबंधन करेंगे सभी परिस्थितियों में मैं आपका स्वागत करूंगा, सबसे अच्छा संबंध है, हैप्पी मै आप जोखिम का प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन आप रिटर्न को प्रबंधित नहीं कर सकते दिसंबर 2012 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,064 पद इस धमकी में मेरी पहली पोस्ट मैं अपने वर्तमान एचईयू गिनती पोस्ट करूँगा। ठीक है मैं इस के साथ सही हूँ Im नहीं यकीन है कि पिछले नारंगी सीआईवी लहर सही है। अच्छी तरह से हम देखते हैं मुझे लगता है कि अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) इम इतना चार्ट देखने के लिए गुदगुदी Ian Copsey लगभग एक दशक के लिए अपनी पोस्ट पढ़ रहे थे और आपके हस्ताक्षर प्रफुल्लित करने वाला है हाँ, मैंने लगभग 10 साल पहले FXStreet पर शुरू किया था। मुझे आशा है कि आप उन्हें उपयोगी पाएंगे हालांकि इस पद्धति ने स्पष्ट रूप से बहुत कुछ बदल दिया है Ive यहाँ 2-3 साल के लिए एक सामयिक आधार पर भी पोस्ट किया गया। यहां पर लोग एक विकल्प सुनने के लिए अधिक सक्षम हैं, हालांकि मेरे पास एक आदमी से मेल नफरत है। वह बोर्ड से फेंक दिया - और दूसरे मंच पर मैंने भी देखा है I नहीं एक सुखद चैपल हा शायद मुझे अपना हस्ताक्षर बदलना चाहिए। मुझे बहुत बार शिक्षित किया जाता था और सिखाया जाता था कि लहरों को 5-लहर अनुक्रमों में विकसित करने की आवश्यकता होती है। नहीं, मुझे लहर संरचना गलत हो गई है Ive इसे ठीक किया I ठीक है Im अभी भी spreatsheet के साथ संघर्ष कर रहा है तो शायद यह अलग चरणों में इस excercise बनाने के लिए अच्छा है। 1) स्पैडशीट में डालने वाले 3 लहर को भरना) 2) स्पिडशीट में क्वालिटी तरंग 2quot और फिर निस्पंदन लहर 1quot भरना 3) इसके बाद के अनुमानों की तलाश में ये मेरा पहला कदम है (छवि में लाल आयत को देखो) मैंने नोट किया यहां उच्चतम स्तर का लहर का स्तर (ii। iv लहरों को अपने चार्ट में) मुझे लगता है कि यह आसान हिस्सा था। दूसरा चरण पहले से ही भ्रमित हुआ था। इसलिए हमारे पास ए, बी, सी के स्तर के साथ तरंग iii है हमें स्प्रेडशीट में थोड़ा अधिक ऊंची तरंग 2quot अनुभाग में जाने की जरूरत है। इस खंड में हमने तरंग के स्तर को लहर Ii को डाल दिया है यह सही है और फिर स्प्रेडशीट में एक छोटे से अधिक आवेगी लहर 3quot अनुभाग में। इस खंड में हमने लहर बी से वी तक तरंग का स्तर रखा है। अच्छी तरह से मैं पिछले एक के बारे में पूरी तरह अनिश्चित हूँ। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) नमस्ते, यह 2122 नवम्बर का एक चार्ट है जो मैं देख रहा हूं। फाइब-लाइनों के साथ संयोजन में, मैं a, b, 1i c देखता हूं। I can r r आपके चार्ट में i, ii, iii (a, b, c) iv, v (a, b, c) को पहचान लें शायद आप इस थ्रेड से पोस्ट 3 में गिनती देख सकते हैं। अगर हम सभी इस तरह से गणना की इस तरह का उपयोग करते हैं तो हम सभी चार्ट पर एक ही नजर रखते हैं। यह हम सभी के लिए कम भ्रमित है इसके अलावा हम सभी आपकी गिनती को बेहतर ढंग से अनुसरण कर सकते हैं और शायद सलाह दें। आप जोखिम का प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन आप वापसी का प्रबंधन नहीं कर सकते नमस्ते, यह मैं देख रहा हूँ 2122 से एक चार्ट है। ठीक है, मैं वास्तव में आपकी गिनती को फाइब-लाइनों के साथ संयोजन में देख नहीं पा रहा हूं जो मुझे ए, बी, 1i सी दिखाई देता है। मैं आपके चार्ट में i, ii, iii (a, b, c) iv, v (a, b, c) को पहचान नहीं सकता हो सकता है कि आप इस थ्रेड से पोस्ट 3 में गिनती देख सकते हैं। अगर हम सभी इस तरह से गणना की इस तरह का उपयोग करते हैं तो हम सभी चार्ट पर एक ही नजर रखते हैं। यह हम सभी के लिए कम भ्रमित है इसके अलावा हम सभी आपकी गिनती को बेहतर ढंग से अनुसरण कर सकते हैं और शायद सलाह दें। यह वहाँ नहीं है। किसी भी शर्त पर अपने स्वयं को रखकर कि मैं इस तरह से आंदोलन को पूरा करेगा। 5 लहर की लहर 5। मेरा मतलब है इसका सिमुलेशन शून्य बिंदु से है। एचई ने कहा है कि मैं एक तरंग ii iii iv v एबीसी या 3 सेगमेंट में ले जाता हूं। एक दम बढ़िया। एक व्यायाम अच्छी तरह से Im अभी भी spreatsheet के साथ संघर्ष कर रहा है तो शायद यह विभिन्न चरणों में इस excercise बनाने के लिए अच्छा है 1) स्पैडशीट में डालने वाले 3 लहर को भरना) 2) स्पिडशीट में क्वालिटी तरंग 2quot और फिर निस्पंदन लहर 1quot भरना 3) इसके बाद के अनुमानों की तलाश में ये मेरा पहला कदम है (छवि में लाल आयत को देखो) मैंने नोट किया यहां उच्चतम स्तर की तरंग का स्तर (आपके चार्ट में i ii। iv लहरें) मुझे लगता है कि यह आसान हिस्सा था.मैं पहले से ही दूसरा कदम आई। मेरे पास एक ही एसएस है। अब आप रैली पर काम कर सकते हैं वेव iii और ऊपर दिए गए अनुभाग में और देखें कि वेव i के साथ में कैसे फिट होता है। (बेशक वेव को मिलने से पहले आपको भी उस माध्यम से जाना पड़ता है।) नहीं, मुझे लहर संरचना गलत है Ive इसे सही वही एसएस जैसा कि मेरे पास है। अब आप रैवे पर वेव iii से काम कर सकते हैं और ऊपर दिए गए अनुभाग में इसे देख सकते हैं कि वेव वी के साथ वेव iii में कैसे फिट होता है। (बेशक, वेव को मिलने से पहले आपको इसके माध्यम से भी जाओ। इसलिए, मैंने इसे चरण 1 से काम किया है: सबसे पहले हम तरंग के लिए स्तर डालते हैं I v स्पॉटशीट में इमूलस वेव 3क्वाट चरण 2: दूसरा हम तरंग बी से सी ईआईआई के स्तर को उतार-चढ़ाव की तरफ 2quot चरण 3 पर स्प्रेडशीट में डाल दिया है: तीर्थ हम तरंग बी से लेकर iii (स्प्रेडशीट में तरंग iii के लिए) तरंग 1quot कम करना और इसके अनुरूप हम भी लहर के लिए यह कर सकते हैं v। छवियों में आप चरण 1, 2 और 3 के परिणाम देखते हैं यदि यह सही है तो हम जानते हैं कि किस स्थान को भरना है और हम निर्माण प्रक्रिया पर जा सकते हैं और अनुमान लगाए गए चित्र (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) इस आलेख में विदेशी मुद्रा और स्टॉक मार्केट की दैनिक ताल की खोज कैसे करें ट्रेडिंग पैटर्न ढूँढ रहा है ट्रेडिंग पैटर्न के बारे में है और बाज़ारों की ताल के साथ तालमेल में है। हालांकि सभी व्यापारी शायद पिछले कथन से सहमत होंगे, लेकिन वास्तव में उन चीजों के बारे में पता नहीं है जो हर रोज खुद को अपनी आंखों के सामने दोहराते हैं। प्रत्येक साधन, बाजार, स्टॉक या विदेशी मुद्रा जोड़ी का अपना अनूठा व्यक्तित्व होता है और विभिन्न सिद्धांतों का पालन करता है, और अपने व्यापार के बाजारों को जानना जरूरी है, जब यह सबसे अच्छा व्यापार निर्णय लेने की बात आती है। उतार-चढ़ाव चक्र और दिन का समय सिर्फ दो उदाहरण हैं कि कैसे लय और पैटर्न ट्रेडिंग में काम करते हैं और वे यह दिखाते हैं कि वास्तव में ध्यान देने के लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है। मनुष्य बाजारों को बढ़ावा देते हैं हमेशा ध्यान रखें कि वित्तीय बाजारों की कीमतें बढ़ती हैं क्योंकि इंसान एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं कीमतें भावनाओं, अपेक्षाओं और विचारों से प्रेरित होती हैं इसके अलावा, मनुष्य कुछ नतीजों और लय का अनुसरण करते हैं यह समझना और यह जानना कि जो लोग बाजारों को ले जाते हैं, वे इसे अपनी नौकरी के रूप में देखते हैं, जहां वे हर सुबह दिखाते हैं और रात को छोड़ते हैं, वह महत्वपूर्ण है। व्यापारियों के जीवन और कार्य चक्र में अक्सर यह निर्धारित होता है कि बाज़ार हर दिन कैसे आगे बढ़ते हैं और हम आपको दिखाएंगे कि इस पर कितना प्रभाव है। विदेशी मुद्रा में ताल एक विदेशी मुद्रा जोड़ी दो अलग-अलग मुद्राओं से बना है और प्रत्येक मुद्रा एक अलग देश 8211 या ज़ोन के अंतर्गत आता है, यूरो के मामले में। विशेष रूप से प्रत्येक मुद्रा को विशिष्ट राष्ट्रीय बाजार के बाजार के दौरान सक्रिय रूप से कारोबार किया जाता है। उदाहरण के लिए, फ्रैंकफर्ट और लंदन के दौरान यूरो का सक्रिय रूप से कारोबार किया जाता है, जबकि टोक्यो सत्र के दौरान जापानी येन सबसे सक्रिय है और अमेरिकी सत्र न्यू यॉर्क के सत्र के दौरान सक्रिय है। यद्यपि यह संभवतया अधिकांश व्यापारियों के लिए नया नहीं है, व्यक्तिगत सत्र मुद्रा जोड़े की गति को प्रभावित करने के लिए कितना मजबूत है, यह महत्वपूर्ण है नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट, इस व्यवहार को दिखाते हैं, कीमत के रंग में रंगीन किए गए क्षेत्रों में ट्रेडों की मुद्राओं के व्यक्तिगत व्यापार सत्रों को उजागर करते हैं और एटीआर सूचक नीचे में उतार-चढ़ाव और मोमबत्तियों के आकार का वर्णन करता है। EURUSD दिन की उतार-चढ़ाव के समय के प्रभाव को अच्छी तरह से दिखाता है जैसे ही फ्रैंकफर्ट और लंदन ओपन हो जाते हैं, अस्थिरता बढ़ जाती है और एटीआर बढ़ने लगती है और यह आमतौर पर न्यूयॉर्क के शुरुआती सत्र के दौरान चोट लगी जब यूरोप और अमेरिका के व्यापार एक साथ होते थे। EURJPY एक समान पैटर्न दिखाता है, लेकिन यह आमतौर पर टोक्यो सत्र के अंत में चोट लगी है जब एशियाई व्यापारियों ने खुद को व्यापार किया था। यूएसडीसीएडी विदेशी मुद्रा जोड़ी के लिए, अमेरिकी सत्र अकेला सबसे महत्वपूर्ण है यद्यपि आप न्यू यॉर्क के खुलने से पहले उतार-चढ़ाव बढ़ते देखते हैं, अमेरिकी सत्र के दौरान दैनिक गतिविधि की ऊंचाई तक पहुंच जाती है। बाजार में ताल शेयर इस दैनिक लय को केवल विदेशी मुद्रा बाजार में नहीं मिल सकता है, बल्कि शेयर और इंडेक्स दोहरावदार व्यवहार भी दिखाते हैं। अक्सर, शेयर बाजार में समय-प्रतिदिन की अस्थिरता की घटना अधिक स्पष्ट होती है क्योंकि अधिकांश व्यापारियों को नागरिकों से बना होता है और व्यापारिक समय सीमित होते हैं। नीचे दी गई स्क्रीनशॉट डैक्स को दिखाती है और क्षैतिज रेखाएं प्रत्येक व्यापारिक दिन की शुरुआत को दर्शाती हैं। निचले हिस्से में एटीआर से पता चलता है कि उतार-चढ़ाव और रोज़ाना सामान्य रूप से प्रति दिन दो बार चोट लगती हैं। बाजार के बाद पहली बार पीक खुलता है और दोपहर के ब्रेक के बाद दूसरे नंबर पर होता है। जब बाजार सुबह में खुलता है, तो व्यापारियों को आने वाले दिन के लिए खुद का दर्जा देने की कोशिश होती है और बाजार में खुली विशिष्ट व्यापारिक रणनीति आम तौर पर शुरुआती अस्थिरता का फायदा उठाने के लिए आम है। बाजार बंद होने से पहले, अस्थिरता और गति धीमी हो जाती है क्योंकि व्यापारियों को घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं। इसका आपके लिए क्या मतलब है ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट दिखाते हैं कि दिन के बाद दिन में दोबारा कितना महत्वपूर्ण दोहराया जाने वाला चक्र है, बाजार स्वयं को दोहराता है और वही बातें फिर से और फिर से होती हैं। लेकिन आप उस जानकारी का उपयोग कैसे कर सकते हैं और यह बेहतर व्यापारी बनने में आपकी मदद कैसे कर सकता है ये दो मुख्य दूर-दूर संदेश हैं: 1 उन बाजारों की विशेषताओं को जानें जो आप व्यापार करते हैं एक आकार व्यापार में लागू नहीं होता है। हर बाजार और साधन का अपना अनूठा व्यक्तित्व और विशेषताओं है व्यापारी अक्सर यह गलती करते हैं कि वे एक व्यापार प्रणाली लेते हैं और इसे विभिन्न बाजारों में लागू करते हैं। एक व्यापार प्रणाली को एक विशिष्ट बाजार के अनुरूप बनाया जाना चाहिए और जिस तरह से आप बंद हो जाते हैं, मुनाफा लेते हैं और आप अपने व्यापार को किस प्रकार प्रबंधित करते हैं, वह बदलते बाजार की स्थितियों के अनुरूप होना चाहिए। यदि आप अपने व्यापार में मिश्रित परिणाम देख रहे हैं, तो आप अपने व्यापार के बाजारों पर नजर डालते हैं। यदि आपके बाजार अलग-अलग समय क्षेत्रों में आते हैं, लेकिन फिर भी आप उन्हें समान रूप से व्यवहार करते हैं, तो संभवतः आप अपने व्यापार को बेहतर बनाने का एक तरीका पा सकते हैं। 2 अपना दिन शेड्यूल करें और सही बाज़ार उठाएं यदि आप एक व्यापारी हैं जो यूरोप में रहता है और यदि आप 9 से 5 नौकरी में काम करते हैं, तो आपके व्यापार का समय संभवतः शाम तक सीमित होता है। उस समय तक, लंदन और फ्रैंकफर्ट पहले से ही बंद हो जाएगा और एशिया और ऑस्ट्रेलिया सक्रिय नहीं हैं, आपका सबसे अच्छा विकल्प सक्रिय और चलने वाले उपकरणों को खोजने के लिए यूएस से संबंधित बाज़ारों को देखने के लिए है। दूसरी ओर, यदि आप अमेरिका में रहते हैं और 9 से 5 काम करते हैं, तो आप संभवत: एशियाई और ऑस्ट्रेलियाई संबंधित बाज़ारों के कारोबार से बेहतर हैं। और एक ऑस्ट्रेलियाई के रूप में, आप यूरोपीय सत्रों का व्यापार कर सकते हैं। यह आश्चर्य की बात है कि ज्यादातर व्यापारियों ने वे बाजारों को केवल मनमाने ढंग से चुनते हैं और अंतर्निहित गतिशीलता के बारे में कभी नहीं सोचते। अपने बाजारों को सही ढंग से चुनना बहुत महत्वपूर्ण है और यह समझकर कि ट्रेडिंग में दिन के काम का समय आप बेहतर निर्णय कैसे कर सकते हैं विदेशी मुद्रा समय-क्षेत्र संकेतक के लिए हमने व्यापारिक दृश्य का इस्तेमाल किया। बस एक विदेशी मुद्रा जोड़ी खोलें, संकेतक पर क्लिक करें और सत्र में टाइप करें। नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट आपको दिखाता है कि हम किस सूचक का इस्तेमाल करते थे। सेटिंग में आप विशिष्ट ट्रेडिंग सत्र को अक्षम कर सकते हैं, यदि आप उन्हें अपने चार्ट पर देखना नहीं चाहते हैं जोखिम अस्वीकरण ट्रेडिंग वायदा, विदेशी मुद्रा, सीएफडी और स्टॉक में हानि का खतरा होता है। कृपया सावधानी से विचार करें कि यदि आपके लिए ऐसा व्यापार उपयुक्त है। पूर्व प्रदर्शन भविष्य के परिणाम का संकेत नहीं है। इस वेबसाइट पर लेख और सामग्री मनोरंजन के उद्देश्य के लिए हैं और निवेश की सिफारिशों या सलाह का गठन नहीं करते हैं पूर्ण शर्तें छवि श्रेय: व्यापारिकता फ़ोटोलिया के माध्यम से डाउनलोड और प्राप्त छवियों और छवि लाइसेंसों का उपयोग करती है। Flaticon। फ्रीपिक और अनप्लेश व्यापारिक अवलोकन के माध्यम से ट्रेडिंग चार्ट प्राप्त किए गए हैं स्टॉकचार्ट्स और एफएक्ससीएम चार्ट डिजाइन के साथ Icons8About Chartology द्वारा आइकन डिजाइन, आप मूल्य एक्शन विश्लेषण, बाजार चक्र, चार्ट पैटर्न सेटअप, इष्टतम व्यापारिक समय और अस्थिरता विश्लेषण, साथ ही मूल्य कार्रवाई के पीछे मनोविज्ञान पर चर्चा करते हुए सामने की पंक्ति में बैठे होंगे। इन उपकरणों को एक साथ रखो और आप देख रहे हैं कि कैसे चार्ट मास्टरींग करना शुरू करें। वास्तव में, यहां पर अपने विदेशी मुद्रा प्रश्नों के उत्तर दिए गए वीडियो को देखना सुनिश्चित करें। हर दिन, कभी-कभी अधिक बार, बीमार अतिरिक्त ऑर्डर प्रविष्टि, यू.एस. डॉलर इंडेक्स, क्रूड ऑयल, सोना और डॉव पर चर्चा करते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार की अनुमति देता है और उस दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो जोड़ों का विश्लेषण करने से परे चला जाता है बीमार विस्तार से बताते हैं कि मैं ट्रेडों के लिए कैसे स्कैन करता हूं, मैं इसे ट्राइएफ़ कहता हूं कि मैं ट्रेडों को कैसे सक्रिय करता हूं और मैं प्रविष्टियों और जोखिम को कैसे प्रबंधित करता हूं। व्यापार उन सबके विपरीत नहीं है, लेकिन अपने औजार और दृष्टिकोण खोजने और उन्हें भरोसा करने की प्रक्रिया है। तो मेरे व्यापारिक कार्यालय में आपकी अगली पंक्ति में पढ़ने के लिए धन्यवाद, जाने के लिए धन्यवाद, राइट क्लियोपिप्रा रागी हर्नर एक निजी व्यापारी, ईज़ी 2 ट्रेड सॉफ्टवेयर, उद्यमी, और लेखक के संस्थापक हैं। वह विदेशी मुद्रा व्यापार कर रही है, साथ ही वायदा और लगभग बीस वर्षों के लिए स्टॉक। वह एफएक्सस्ट्रीट, ट्रेडिंग मार्केट्स, ऑटोचार्टिस्ट, ईसाइनल और विदेशी मुद्रा और ट्रेडर्स एक्सपोज़ पर एक विशेष वक्ता सहित कई साइटों पर एक नियमित योगदानकर्ता है। उनकी टिप्पणी और विश्लेषण रोज़ाना उनके हजारों व्यापारियों द्वारा उनके व्यक्तिगत ब्लॉग राघेहरनेर में दिखाई देते हैं। उन्होंने स्टॉक्स और कमोडिटीज, मुद्रा व्यापारी, आपके ट्रेडिंग एज, और ट्रेडर्स जर्नल पत्रिका के तकनीकी विश्लेषण के लिए लेख लिखे हैं। नवीनतम पोस्ट दिन के ताल को समझना 038 मूल्य आंदोलन 3 साल पहले 10:23 अपराह्न 1 जुलाई 2014 1 टिप्पणी समझना दिन और मूल्य आंदोलन के प्रभाव कैसे प्रभावित करता है आपका ट्रेडिंग इस सप्ताह 8217 के विदेशी मुद्रा भाषण में, मैं मूल्य के महत्व की व्याख्या करता हूं आंदोलन रेंज और कैसे विदेशी मुद्रा व्यापार दिन के सभी 24 घंटे बराबर नहीं बना रहे हैं यह मेरे मुख्य टूल में से एक है और मुझे अस्थिरता, कंट्रोल कम्फर्न्डर जोखिम के बारे में पता करने की अनुमति देता है, साथ ही यह भी पता चलता है कि मैं किस 8220 प्रॉक्सिमिटी पर कॉल करता हूं। 8221 इस बारे में महान बात यह है कि यह आपके मुद्रा व्यापार की शैली 8211 के बारे में 8217 है। मूल्य क्रिया समझ और दूरी की कीमत यात्रा कर सकती है जो चार्ट 8220in प्ले पर विभिन्न स्तरों को डालती है। 8221 बाज़ार और व्यक्तिगत जोड़े के लिए एक ऐतिहासिक और ठेठ ताल है। समझना यह है कि यह वीडियो क्या है मैं इसे अपने 8220 नॉट-सिक्योर -8221 हथियार को कॉल करता हूं, क्योंकि किसी के भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके लाभ प्राप्त कर सकते हैं, और इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया इसे टिप्पणी अनुभाग में छोड़ने में संकोच न करें, रागी हॉर्नर उर्फ ​​क्वीन क्लियोपेट्रा को फॉरेक्स और वायदा के अपने राज्य में पालन करें और व्यापारिक मुद्राओं, वायदा और विकल्प के लिए सर्वोत्तम तकनीकों और रणनीतियां प्राप्त करें। आज उसे मुफ्त वीडियो न्यूजलेटर के लिए साइन अप करें और यहां अपने सभी मुफ्त वेबिनार के लिए निमंत्रण प्राप्त करें। अच्छी जानकारी sir8230 यह जानकारी शुरुआती व्यापारी 8230 के लिए बहुत उपयोगी है और मैं आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी देना चाहता हूं 8230please मेरी साइट पर जाएँ..धन्यवाद जब विदेशी मुद्रा व्यापार और जब व्यापार नहीं है यह सच है कि विदेशी मुद्रा व्यापार परिभाषा, एक बाजार है जो 24 घंटे संचालित करता है दिन। इसका कारण यह है कि विभिन्न प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र हैं जहां विदेशी मुद्रा बाजार में बाजार की गतिविधि का संचालन किया जाता है, जो तीन प्रमुख समय क्षेत्र वित्तीय जिलों से संबंधित है। ये लंदन, न्यूयॉर्क और एशिया में हैं यह इन क्षेत्रों में गतिविधि है, जो एक दूसरे के बाद आते हैं जो विदेशी मुद्रा बाजार को अपने 24-घंटे के पदोन्नति देते हैं। यद्यपि, हमें यह बताना चाहिए कि विदेशी मुद्रा बाजार परिभाषा के बावजूद, 24 घंटे का बाजार है, उस दिन के केवल विशिष्ट समय होते हैं जब विदेशी मुद्रा बाजार में पर्याप्त बाज़ार गतिविधि होती है, जिससे व्यापारियों को लाभ हो सकता है ये समय ऐसे समय होते हैं जब दो-बार क्षेत्र के बीच गतिविधि का ओवरलैप होता है विदेशी मुद्रा में लाभ केवल तभी किया जाता है जब पर्याप्त तरलता, अस्थिरता और बाजार गतिविधि होती है, और ये समय व्यापार के लिए सबसे अच्छा समय है। ओवरलैप का अर्थ है अधिक तरलता और अधिक बाज़ार गतिविधि, जो अस्थिरता पैदा करती है विदेशी मुद्रा में, एक व्यापारी केवल पैसा कमा सकता है जब बाजार अस्थिर होता है और जब वह लगभग अभी भी नहीं होता है बेस्ट एफएक्स व्यापार घंटे इसलिए अगले बिंदु पर तार्किक तौर पर यह जानना होगा कि किस समय हम दो व्यापार समय क्षेत्रों का ओवरलैप करते हैं। ये ऐसे समय होते हैं जब लंदन और न्यूयॉर्क सत्र, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र और एशियाई और लंदन सत्रों के बीच ओवरलैप होता है। इन समयों को पढ़ाने और याद रखने में, डेलाइट सेविंग टाइम (डीएसटी) के लिए कुछ भत्ता भी बनाते हैं जब हमारे पास सूर्य और मार्च के बीच पृथ्वी की स्थिति में विषुव परिवर्तन के अनुरूप मार्च और अक्टूबर में समय में सुधार होता है। यह ऊपर दी गई तालिका से बहुत स्पष्ट है, कि लंदन और न्यूयॉर्क के बीच 12:00 GMT से 5:00 GMT तक लंदन और एशिया के बीच 8 से 9 जीएमटी तक ओवरलैप की अवधि है। इसलिए यदि आप सबसे अच्छा अस्थिरता से लाभ की तलाश में एक व्यापारी हैं, तो आप इन बार के आसपास अपने व्यापार की योजना बना सकते हैं। अपने समयक्षेत्र के लिए उस तालिका की आवश्यकता है, यहां क्लिक करें। सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग दिन एक दिन में सबसे अच्छा व्यापार समय जानने के एक पहलू है दूसरा पहलू यह जानना है कि किस दिन व्यापार करना है, क्योंकि ऐसे दिन हैं जब पैसा बनाने की संभावना बेहतर होती है। सर्वोत्तम कारोबारी दिनों की अवधारणा को समझने के लिए, शुक्रवार को 9 बजे GMT में बाजार से खुली बाजार की अंतराल की अस्थिरता को देखने के लिए महत्वपूर्ण है। मुद्राओं के बाजार में आदान-प्रदान का एक अध्ययन आसानी से दिखाएगा कि सोमवार से गुरुवार तक दिन में उच्चतम स्तर की अस्थिरता होती है, जिसमें सोमवार को अस्थिरता कम होती है। हालांकि, हाल की प्रवृत्ति उभर कर सामने आई है, जहां सप्ताह के लिए उतार-चढ़ाव का स्तर अब पहले से ही बंद हो गया है, और यह सोमवार को न्यूयॉर्क सत्र के दौरान है। पर्याप्त अस्थिरता के कारण, मैं आपको विदेशी मुद्रा बाजार की छुट्टियों के दौरान व्यापार से बचने का सुझाव देता हूं। आपके लिए यह कार्य करना सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है जिसे आप पर विचार करना चाहिए जब व्यापार का निर्णय कब करना चाहिए और जब व्यापार नहीं करना है तो आप अपना खुद का शरीर ताल है। प्रकृति में, कुछ कीड़े रात में सबसे अधिक सक्रिय होते हैं और दिन में आराम करते हैं। मनुष्य दिन में रोज़ दिन सक्रिय होते हैं और रात में सोते हैं। एक स्पष्ट सिर के बिना नींद बहुत महत्वपूर्ण है, व्यापारी अत्यंत त्रुटि प्रवण हो जाता है। आपको यह पता होना चाहिए कि समय क्षेत्र में आपके क्षेत्र कितनी दूर है अफ्रीका और पश्चिमी यूरोप में रहने वाले सभी लोगों का सबसे अच्छा सौदा लगता है, क्योंकि वे जागने के समय के दौरान आसानी से ओवरलैप ले सकते हैं। अगर कहीं आप कहीं भी रहते हैं तो यह अधिक मुश्किल है, क्योंकि आप केवल अपने जागने के समय के दौरान एक ओवरलैप सत्र को व्यापार करने में सक्षम होंगे। तो अपने व्यापार के समय की योजना बनाएं जब आप अपने इष्टतम प्रदर्शन के स्तर पर होते हैं और तदनुसार व्यापार करते हैं। व्यापार के लिए नींद न दें सूचित रहना चाहते हैं कि वर्तमान में कौन से ट्रेडिंग सत्र सक्रिय है डाउनलोड एफएक्स पल्स एक 100 नि: शुल्क और बहुत शक्तिशाली मेटाट्रेडर प्लगइन जो सीधे आपके चार्ट पर वास्तविक ट्रेडिंग सत्रों के बारे में जानकारी प्रदर्शित करता है। पीएस .: आपके पसंदीदा ट्रेडिंग सत्र में मुझे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

No comments:

Post a Comment