Friday 2 March 2018

विदेशी मुद्रा - ईएमए - धमाकेदार विदेशी रणनीति


विदेशी मुद्रा रुझानों के लिए 3 कदम ईएमए रणनीतिएं EMArsquos, रुझान वाले बाजारों में भारित औसत हैं। एक 200 अवधि ईएमए के साथ रुझान का पता लगाएं। छोटी अवधि का उपयोग करने वाली ईएमएर्सक्वोस की एक श्रृंखला का उपयोग करते हुए समय प्रविष्टियां जब यह ट्रेंडिंग मार्केट की बात आती है व्यापारियों के पास रणनीति के संबंध में कई विकल्प हैं आज हम EMArsquos की समीक्षा करेंगे और उनका उपयोग विदेशी मुद्रा प्रवृत्तियों के लिए एक पूरी रणनीति बनाने के लिए किया जा सकता है। Letrsquos शुरू हो जाता है आज की रणनीति के लिए EMArsquos (घातीय मूविंग औसत) की एक श्रृंखला के उपयोग के चारों ओर घूमती है। ये औसत काम ग्राफ पर एक चयनित अवधि के लिए औसत कीमत प्रदर्शित करने के लिए पारंपरिक SMA (सरल मूविंग औसत) के समान ही काम करते हैं। हालांकि, सबसे हालिया मूल्य पर अधिक जोर देने के लिए ईएमए की गणना में एक वजन शामिल है यह वजन एक पारंपरिक एसएमए के साथ पाए जाने वाले कुछ अंतराल को निकालने के लिए रखा गया है। इससे एएमए प्रवृत्ति व्यापार के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाता है। अब जब आप EMArsquos letrsquos के साथ परिचित हैं, तो प्रवृत्ति व्यापार योजना में उनके उपयोग को देखें इससे पहले कि हम एक प्रवृत्ति आधारित स्थिति में प्रवेश करें, हमें पता होना चाहिए कि यह रुझान किस तरह से बढ़ रहा है। नीचे हमारे 4 हर्ट चार्ट पर GBPCAD है। हम उच्च दालों की स्थापना करते हुए जोड़ी नई ऊंचाइयों को देख सकते हैं। जो जीबीपीसीएडी को एक अपतृप्त के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है। 200 ईएमए के प्रयोग से इस विश्लेषण की पुष्टि की जा सकती है। परंपरागत रूप से व्यापारी बुलबुले होते हैं जब कीमत 200 ईएमए से ऊपर होती है और कीमतें औसत के हिसाब से मंदी की स्थिति में होती हैं। ऊपर दी गई जानकारी को देखते हुए व्यापारियों को जीबीपीसीएडी खरीदना चाहिए। जानें विदेशी मुद्रा ndash GBPCAD 4Hour रुझान amp 200EMA (वाकर इंग्लैंड द्वारा बनाई गई चार्ट) समय बाजार प्रविष्टियां एक बार बाजार की दिशा की पहचान की है, हम बाजार में प्रवेश करने के लिए EMArsquos की एक श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं। नीचे हम यह देख सकते हैं कि ग्राफ पर 12 और 26 अवधि ईएमए जोड़ा गया है। चूंकि हम केवल एक अपट्रेंड में खरीदना चाहते हैं, इसलिए उन क्षेत्रों की पहचान करना महत्वपूर्ण है जहां गति वापस प्रवृत्ति की दिशा में बदल रही है। एएमएर्सक्वोस हमारे उस क्षेत्र को पहचानने में मदद कर सकता है जहां हमारी छोटी अवधि की चलती औसत लंबी अवधि ईएमए से ऊपर पार हो जाती है। इस बिंदु पर टी रडर्स बाजार को खरीदने के लिए देख सकते हैं। नीचे आपको GBPCAD पर EMArsquos का उपयोग करके कई नमूना खरीदें प्रविष्टियां मिलेंगी। याद रखें, इस प्रक्रिया को डाउनथ्रेंड के लिए फिर से तैयार किया जा सकता है, इस घटना में 12 अवधि ईएमए 26 से नीचे हो जाता है। सीखें फॉरेक्स ndash GBPCAD 4Hour प्रविष्टियां (वॉकर इंग्लैंड द्वारा बनाई गई चार्ट) अब जब एक व्यापार खोला गया है, व्यापारियों को जरूरत है बाजार से बाहर निकलने का समय कब है यह पहचान लें सफल रणनीति विकसित करने में यह तीसरा और अंतिम कदम है व्यापारियों को विभिन्न प्रकार के स्टॉपमिलिट और जोखिम इनाम संयोजन चुन सकते हैं, जो कि उनके व्यापारिक आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। हालांकि, अगर आप पहले से ही ईएमआरसीएक्वाओस की एक श्रृंखला का उपयोग कर रहे हैं तो उन्हें आपके बाजार से बाहर निकलने में शामिल किया जा सकता है। यदि हम तेजी की गति को वापस लेने पर खरीद रहे हैं, तो व्यापारियों को पदों को बंद करना चाहिए जब गति कम हो जाती है यह एक अपट्रेंड में पाया जा सकता है जब मूल्य वापस ले जाता है और 12 अवधि ईएमए छूता है। प्रवृत्ति के साथ व्यापार करते समय स्टॉप को भी रखा जाना चाहिए। एक सरल कार्यप्रणाली ग्राफ़ पर एक स्विंग उच्च या निम्न के नीचे रुकने के लिए है ऐसी स्थिति में जिस प्रवृत्ति में बदल जाता है, किसी भी स्थिति को जल्द से जल्द नुकसान के लिए बाहर किया जा सकता है। ग्राफिक नीचे दोनों स्थितियों का एक उदाहरण दिखाएगा। जानें विदेशी मुद्रा ndash GBPCAD ईएमए निकास --- वाकर इंग्लैंड द्वारा लिखित, ट्रेडिंग प्रशिक्षक वाकर से संपर्क करने के लिए, WenglandDailyFX ईमेल WenglandFX पर चहचहाना पर मुझे का पालन करें ईमेल के माध्यम से सीधे वॉकरर्सक्वो विश्लेषण प्राप्त करने के लिए, कृपया यहां साइन अप करें। विदेशी मुद्रा व्यापार और रणनीति विकास के बारे में और अधिक सीखने में दिलचस्पी मुक्त लिड्यूउ उन्नत ट्रेडिंगड्रावो गाइड की एक श्रृंखला के लिए साइनअप करें। विभिन्न प्रकार के व्यापारिक विषयों पर गति बढ़ाने में आपकी सहायता करने के लिए अपने विदेशी मुद्रा सीखने को जारी रखने के लिए यहां पंजीकृत करें डेलीफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाज़ार को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। सरल 5 8 चलती औसत क्रॉसओवर अगस्त 2006 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 436 पोस्ट मैं सहमत हूं, सादगी कभी-कभी सबसे अच्छा समाधान है। बहुत सारे लोग छोटे समय के तख्ते का कारोबार करते हैं और जलते रहते रहते हैं। लंबे समय के फ्रेम सर्वश्रेष्ठ हैं कोई आश्चर्य नहीं कि ज्यादातर व्यावसायिक व्यापारी केवल दैनिक चार्ट का उपयोग करते हैं मुझे पता है कि उदाहरण के लिए यूबीएस व्यापारियों ऐसा करते हैं। मैं यूबीएस में काम करता हूं (विदेशी मुद्रा में नहीं, एक व्यापारी के रूप में) और कभी-कभी मैं ज़्यूरिक में कंपनी के शीर्ष विदेशी मुद्रा लोगों के साथ फोन पर बात करता हूं वे केवल दैनिक चार्ट, समर्थन और प्रतिरोध स्तर और कुछ और संकेतक के साथ काम करते हैं कुछ फैंसी, बुनियादी साधारण सामान जब यह प्रवृत्तियां होती हैं, तब जब यह पर्वतमाला होती है, तो 58 एमएएस बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। लेकिन क्या सूचक बाजारों पर किसी भी तरह से अच्छी तरह से काम करता है, सही है अगर बाजार हमेशा प्रचलित थे तो हम सब अब गंदी अमीर होंगे। व्यापार के साथ समस्या, कोई फर्क नहीं पड़ता कि (स्टॉक, वस्तुएं, विदेशी मुद्रा आदि) तब होती है जब बाजार पर्वतमाला, अवधि। जब यह ट्रेंडिंग किया गया था, उस समय सबसे ज्यादा लाभ प्राप्त किया जाता है जब आप जलते हैं और आप फिर से शुरू करते हैं। अजीब बात है कि यहां पर सबसे नया धागे यहां कुछ महीनों तक सर्वोत्तम प्रणाली का वादा करता है जब तक कि वे यह महसूस नहीं करते कि हे, लंबे समय में यह काम नहीं करेगा। क्यूं कर। समय के कारणों के कारण उम्मीद है कि सभी को यह समझना पड़ेगा और पवित्र गिरजाघर की उम्मीद करना बंद कर दें। यहां तक ​​कि व्यापारिक खबरों में इसके उद्धरण चिह्नों का उद्धरण होता है: जब किसी समाचार ने अपेक्षित दिशानिर्देश में मुद्रा नहीं बढ़ता। कितनी बार हुआ है, और लोग कह रहे हैं कि वे सभी पागलों को कहें, जैसे ठीक है, यह नीचे जा रहा है क्योंकि आप देख रहे हैं, खबर अच्छी थी, लेकिन उतनी अच्छी नहीं थी जितनी उम्मीद थी और कल कल जॉन डो ने कहा कि यह और यही इसलिए मैं लगता है कि लोगों के लिए उम्मीद कर रहे थे। blah blah blahquot यह सब बी एस है, सभी शुद्ध बी एस सिस्टम आते हैं और जाते हैं (वेगास को देखें) और लोग अभी भी अगले सर्वोत्तम चीज़ की तलाश करते हैं वे कब सीखेंगे इसे सरल रखें और आपके पास इसका मौका हो सकता है, लेकिन आप कभी भी कभी भी गंदी अमीर नहीं बना पाएंगे, खासकर जब आप छोटी पूंजी के साथ शुरू करते हैं मुझे मतलब और नकारात्मक लग सकता है लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह सच है, अन्यथा हम यहां हर समय नई जादुई प्रणालियों की तलाश नहीं करेंगे। अगर, यह महसूस करने के बाद, आप अभी भी इसके साथ खेलना चाहते हैं, तो सवारी का आनंद लें और मज़ा लें। तभी जब आप उस वित्तीय दबाव को समाप्त करते हैं, तो आप वास्तव में इसमें मजा ले सकते हैं और एक अलग तरीके से चार्ट देख सकते हैं। दोपहर का भोजन। दोपहर के भोजन के लिए है Wimps मैं सहमत हूँ, सादगी कभी कभी सबसे अच्छा समाधान है बहुत सारे लोग छोटे समय के तख्ते का कारोबार करते हैं और जलते रहते रहते हैं। लंबे समय के फ्रेम सर्वश्रेष्ठ हैं कोई आश्चर्य नहीं कि ज्यादातर व्यावसायिक व्यापारी केवल दैनिक चार्ट का उपयोग करते हैं मुझे पता है कि उदाहरण के लिए यूबीएस व्यापारियों ऐसा करते हैं। मैं यूबीएस में काम करता हूं (विदेशी मुद्रा में नहीं, एक व्यापारी के रूप में) और कभी-कभी मैं ज़्यूरिक में कंपनी के शीर्ष विदेशी मुद्रा लोगों के साथ फोन पर बात करता हूं वे केवल दैनिक चार्ट, समर्थन और प्रतिरोध स्तर और कुछ और संकेतक के साथ काम करते हैं कुछ फैंसी, बुनियादी साधारण सामान जब यह प्रवृत्तियां होती हैं, तब जब यह पर्वतमाला होती है, तो 58 एमएएस बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। लेकिन क्या सूचक बाजारों पर किसी भी तरह से अच्छी तरह से काम करता है, सही है अगर बाजार हमेशा प्रचलित थे तो हम सब अब गंदी अमीर होंगे। व्यापार के साथ समस्या, कोई फर्क नहीं पड़ता कि (स्टॉक, वस्तुएं, विदेशी मुद्रा आदि) तब होती है जब बाजार पर्वतमाला, अवधि। जब यह ट्रेंडिंग किया गया था, उस समय सबसे ज्यादा लाभ प्राप्त किया जाता है जब आप जलते हैं और आप फिर से शुरू करते हैं। अजीब बात है कि यहां पर सबसे नया धागे यहां कुछ महीनों तक सर्वोत्तम प्रणाली का वादा करता है जब तक कि वे यह महसूस नहीं करते कि हे, लंबे समय में यह काम नहीं करेगा। क्यूं कर। समय के कारणों के कारण उम्मीद है कि सभी को यह समझना पड़ेगा और पवित्र गिरजाघर की उम्मीद करना बंद कर दें। यहां तक ​​कि व्यापारिक खबरों में इसके उद्धरण चिह्नों का उद्धरण होता है: जब किसी समाचार ने अपेक्षित दिशानिर्देश में मुद्रा नहीं बढ़ता। कितनी बार हुआ है, और लोग कह रहे हैं कि वे सभी पागलों को कहें, जैसे ठीक है, यह नीचे जा रहा है क्योंकि आप देख रहे हैं, खबर अच्छी थी, लेकिन उतनी अच्छी नहीं थी जितनी उम्मीद थी और कल कल जॉन डो ने कहा कि यह और यही इसलिए मैं लगता है कि लोगों के लिए उम्मीद कर रहे थे। blah blah blahquot यह सब बी एस है, सभी शुद्ध बी एस सिस्टम आते हैं और जाते हैं (वेगास को देखें) और लोग अभी भी अगले सर्वोत्तम चीज़ की तलाश करते हैं वे कब सीखेंगे इसे सरल रखें और आपके पास इसका मौका हो सकता है, लेकिन आप कभी भी कभी भी गंदी अमीर नहीं बना पाएंगे, खासकर जब आप छोटी पूंजी के साथ शुरू करते हैं मुझे मतलब और नकारात्मक लग सकता है लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह सच है, अन्यथा हम यहां हर समय नई जादुई प्रणालियों की तलाश नहीं करेंगे। अगर, यह महसूस करने के बाद, आप अभी भी इसके साथ खेलना चाहते हैं, तो सवारी का आनंद लें और मज़ा लें। तभी जब आप उस वित्तीय दबाव को समाप्त करते हैं, तो आप वास्तव में इसमें मजा ले सकते हैं और एक अलग तरीके से चार्ट देख सकते हैं। आपकी नकारात्मकता बेकार है विदेशी मुद्रा की गेम में आपको हार मानने के लिए खेद है शायद कुछ और तुम्हारे लिए बेहतर होगा ऐसा लगता है कि आप एक महान पाठक हैं मैं वास्तव में एक महान समय का व्यापार कर रहा हूं और Ive इसे और अधिक का आनंद ले रहा हूं क्योंकि यथार्थवादी दृष्टिकोण को छोड़कर और quotholy grail को छोड़कर एक अस्तित्व में है। जवाब देना शुरू करने से पहले आप कुछ समय पहले चीजें पढ़ना चाहते हैं, सिर्फ एक सुझाव दोपहर का भोजन। दोपहर के भोजन के लिए है Wimps के लिए Well MrFuture, इसके मूल्य के लिए, मैं व्यापार के बारे में सरल दृष्टिकोण के रूप में आप के साथ सहमत हैं। बाजारों, और कई प्रणालियों, और पाठ्यक्रमों, तरीकों, जटिल या जो कुछ भी साथ अंतरंगता के अपने सभी वर्षों में मैं हमेशा दूसरी पद्धति पर वापस जाने के लिए प्रतीत होता है जो मैंने कभी इस्तेमाल किया (एक एमए और स्टॉच), जो संयोगवश, मेरे लिए सबसे सफल साबित हुआ है। अभी भी है। मैं आमतौर पर इसका इस्तेमाल अन्य विधियों की पुष्टि करने के लिए करता हूं लेकिन ये मुझे इन मंचों से दूर रखने से नहीं रोकेंगे क्योंकि मैं वास्तव में अन्य लोगों के प्रयासों का आनंद उठा रहा हूं और यहां कुछ अच्छे लोग हैं। संक्षेप में, हाँ, मैं आपके साथ और आईएम से सरल शिविर में सहमत हूं। लेकिन क्योंकि मैं इन और अन्य प्रणालियों को पढ़ता हूं, यह मुझे एक हारे हुए नहीं बनाता है Btw अच्छा पोस्ट डेव मैं कभी नहीं, कभी सुझाव है कि जो एफएफ पढ़ता है एक हारे हुए है शुरुआत के लिए, मैं सप्ताह में एक बार कम से कम एक पाठक हूं और अन्य लोगों के दृष्टिकोणों के बारे में पढ़ने का आनंद लेता हूं। केवल एक चीज जिसे मैं नहीं पसंद करता हूं वह है कि लोगों की एक ही पुरानी कहानी को अगले पवित्र गीलों के बारे में उत्साहित हो रही है और फिर हर बार जब समान रूप से धागा खोने वाले पदों को देखते हुए लोगों को यह पता चलता है कि कई बार, सिस्टम अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है मैं वहां गया हूं, ऐसा किया मैं यह सुझाव दे रहा हूं कि यह सरल रखना और पहलुओं को बदलना है: यदि आप उम्मीद कर रहे हैं कि एक प्रणाली आपको समृद्ध करेगी, तो आप केवल तभी बल देंगे और पैसे खो देंगे। अगर आपको लगता है कि कोई सिस्टम केवल आपकी सहायता कर सकता है और आपको कितना अतिरिक्त नकद दे रहा है, तो आप कितना शुरू करना चाहते हैं, तो आप इसमें अच्छा लगेगा और मज़ेदार होंगे। वास्तविकता यह है कि यहां के 90 लोग अमीर जल्दी पाने की उम्मीद कर रहे हैं और इसलिए मेरे जैसे पदों को पढ़ने से नफरत है और सभी रक्षात्मक हो गए हैं और मुझे पता है कि बहुत समय पहले ही उनके जूते नहीं थे। जैसे ही समय लगता है वे महसूस करेंगे कि मैं आखिरकार गलत नहीं था। दोपहर का भोजन। दोपहर के भोजन के लिए है Wimps के लिए 58 emas बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं जब यह रुझान, कम जब यह पर्वतमाला लेकिन क्या सूचक बाजारों पर किसी भी तरह से अच्छी तरह से काम करता है, सही है अगर बाजार हमेशा प्रचलित थे तो हम सब अब गंदी अमीर होंगे। व्यापार के साथ समस्या, कोई फर्क नहीं पड़ता कि (स्टॉक, वस्तुएं, विदेशी मुद्रा आदि) तब होती है जब बाजार पर्वतमाला, अवधि। जब यह ट्रेंडिंग किया गया था, उस समय सबसे ज्यादा लाभ प्राप्त किया जाता है जब आप जलते हैं और आप फिर से शुरू करते हैं। हां, मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं यही कारण है कि कोई पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती रणनीति नहीं है और कभी नहीं होगा। इस प्रकार की रणनीति और किसी भी रणनीति के साथ, नुकसान को कम रखने और मुनाफे को चलाने के लिए, इसलिए हमारे पास लगातार दीर्घकालिक बढ़त है मैं समझता हूं कि थोड़े समय के फ़्रेमों के बारे में आपका क्या मतलब है मैंने इन्हें पहली बार व्यापार किया, लेकिन यह बहुत श्रम गहन था और मैंने अब तक बहुत अधिक ट्रेड किया है जिसका मतलब है कि ब्रोकर को बहुत अधिक फैलता है, जिसका अर्थ है कि मुझे बहुत अधिक जीत का अनुपात भी तोड़ना है लोग इस प्रकार के व्यापार पर पैसे कमाते हैं, लेकिन यह सिर्फ मेरे लिए उपयुक्त नहीं है मुझे यह भी मानना ​​चाहिए कि Fx एक अमीर त्वरित योजना नहीं है, इस तरह का दृष्टिकोण मेरे विचार में संभावित खतरनाक है। हालांकि, सख्त अनुशासन और जोखिम प्रबंधन और एक अच्छी रणनीति के साथ, आपके पैसे पर औसत रिटर्न से ऊपर उठाना संभव है, बिना कुछ जोखिम के बावजूद। मैं कई व्यापारियों की तुलना में अधिक रूढ़िवादी हूं, मैं बहुत कम लाभ उठाने के साथ व्यापार करता हूं, मेरा उद्देश्य 2-3 प्रति माह है। यदि मुझे 4 पर जाना पड़ता है तो मैं इस माह के लिए व्यापार बंद कर देता हूं इसलिए इसे खोने का जोखिम नहीं। सितंबर 2006 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 995 पदों वर्तमान में मैं GBPUSD पर एक संकेत के लिए इंतजार कर रहा हूं, यह आज आ सकता है, यह कुछ दिनों में आ सकता है, मैं इंतजार करूँगा। इस जोड़ी पर अंतिम व्यापार 24 अगस्त को क्रॉस था। प्रवेश 2.0040 था। यह मेरे स्टॉप के बहुत करीब था, जो उस समय समर्थन से नीचे था, फिर कीमत मेरी स्थिति के पक्ष में बदल गई और 2.01 9 2 हिट हुई और 101.6 पंसल के लिए 2.0141 पर मेरा अनुगामी स्टॉप सक्रिय हो गया। धैर्य और अनुशासन, मैं वहां मिल रहा हूं सितंबर 2006 में स्थिति: सदस्य 944 पद पीटरएम, अच्छा धागा अपने अनुभव साझा करने के लिए धन्यवाद। Im वर्तमान में कुछ pips लॉक के साथ लंबे समय GBPUSD और अपने दैनिक सिग्नल का पालन करें और कम पर भी हॉप, अगर यह materializes और आर: आर ठीक लग रहा है फिर से धन्यवाद और आप के लिए अच्छा व्यापार। अगस्त 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 2 पोस्ट हाय एक नौसिखिया im लेकिन मैं विधि qutie पर कुछ समय का पालन कर रहा था कुछ समय और अपने सभी प्रयोगों से यह सबसे आसान और सबसे प्रभावी में से एक है मैं सवालों के एक जोड़े हैं 1) कैसे यू परिभाषित एक लेकर बाजार 2) एक एमए होने पर एमए आपको बाजार में ऑर्डर देता है, जब ईएमए एक दूसरे को पार करते हैं, तो लोग एक दूसरे को पार करते हैं, धन्यवाद लोग, सितंबर 2006 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 782 पोस्ट्स के लिए संकेतक बेंजज़ई और हाँ पीटर एम, दूसरों के कहने के बावजूद। एमए पार एक सरल और सबसे प्रभावी तरीके है कि मैं भर में आया है। wrt। लेकर बाजार, मैं एमटीएफ के साथ मुसीबत से बाहर रहना और दालियां या 4hr पर ट्रेडिंग करना अक्टूबर 2006 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 24 पदों यह मुझे थोड़ी देर के लिए ले लिया लेकिन अब मैं एक सादगी उत्साही हूँ उन लोगों के लिए जो 2 बढ़ते हुए औसत शैतानी रूप से जटिल हैं, क्यों न केवल 1 का उपयोग करने की मेरी पद्धति का प्रयास करें। अब मैं सिर्फ 10 इमेज (5 या 8 का उपयोग करना अच्छा है)। जब यह मूल्य के माध्यम से कट जाता है तो आपके पास एक संकेत है अगर एमएए लाइन सपाट है तो मैं थोड़ी ढलान के लिए इंतजार करता हूं, लेकिन इसके अलावा इसकी सिर्फ नेत्रगोलक और मोमबत्ती के पैटर्न का थोड़ा सा। यह भी औसत पार को ले जाने की तुलना में कम निराशा होती है क्योंकि इसमें शामिल होने के कई अवसर हैं, इसलिए मुझे एक याद आती है तो मैं नाराज़ न पड़ता। बहुत तंग स्टॉपलोस के साथ यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है। मैंने 1 मिनट से 1 घंटे तक अच्छे रिटर्न के साथ इसका प्रयोग किया है। सभी के लिए शुभकामनाएं मेम्फिस के लिए एक कदम को ध्यान में रखते हुए कृपया हमें अच्छा शब्द फैलाने में मदद करें चलती औसत सूचक एक लोकप्रिय उपकरण है जिसका इस्तेमाल कई व्यापारियों द्वारा किया जाता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, चलती औसत सूचक एक निर्दिष्ट अवधि के दौरान औसतन कीमत का प्लॉट करता है जिसे वापस पिछली अवधि के रूप में जाना जाता है। जब चलती औसत का कारोबार होता है, तो मार्गदर्शक सिद्धांत यह है कि व्यापारियों ने दो चलती औसत, एक दीर्घकालिक चलती औसत और एक अल्पकालिक चलती औसत का उपयोग किया है। जब अल्पावधि चलती औसत लंबे समय तक चलती औसत से अधिक या उससे ऊपर है, तो यह कीमतें एक अपट्रेंड में होने के रूप में माना जाता है। इसी तरह, जब अल्पावधि चलती औसत लंबे समय तक चलती औसत से नीचे है, तो कीमतें एक डाउनट्रेन्ड मानी जाती हैं। कई व्यापारिक रणनीतियों और यहां तक ​​कि विशेषज्ञ सलाहकार हैं जो चलती औसत क्रॉसओवर रणनीति के आसपास बनाए गए हैं और इससे शुरुआती बाजारों के लिए व्यापार शुरू करना आसान हो जाता है। अपने 60 कोई जमा बोनस का दावा नहीं करें आपको केवल अपनी लाइव अकाउंट सत्यापित करने की आवश्यकता है निश्चित रूप से, आपको एक लाइव खाता खोलना होगा। 2 ब्रोकर जिनकी हम प्रत्येक विदेशी मुद्रा ब्रोकर से नीचे एक बहुत USD30 पसंद करते हैं। दोनों विदेशी मुद्रा दलालों के उत्कृष्ट रेटिंग हैं हम इन दोनों दलालों का उपयोग करते हैं और उन्हें गर्व से बढ़ावा देते हैं EMA क्रॉसओवर रणनीति दो चलने वाली औसत का उपयोग करती है जो घातीय मूविंग एवरेज हैं सरल चलने वाले औसत के विपरीत जहां पीछे की अवधि में कीमतों का औसत होता है, घातीय चलती औसत सबसे हाल की कीमत पर अधिक वजन देता है। यह ईएमए को थोड़ी सी बढ़त देता है क्योंकि कीमतें औसत के रूप में बाजारों में हाल की या वर्तमान अस्थिरता को ध्यान में रखती हैं। एएमए क्रॉसओवर रणनीति के साथ व्यापार कैसे करें शुरुआत के लिए, वहाँ अलग ईएमए देखो पीठ अवधि है कि इस्तेमाल किया जा सकता है अधिकांश व्यापारियों अक्सर 8216 मैजिक 8217 ईएमए सेटिंग का उपयोग करने के मिथकों का शिकार करते हैं। उदाहरण के लिए, एक 55 अवधि की चलती औसत का अक्सर इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि व्यापारियों का मानना ​​है कि 55 फिबोनैचि संख्या है और इस प्रकार बाजारों में किसी प्रकार की बढ़त पेश करने की प्रवृत्ति होती है। हकीकत में, कोई जादू संख्या निर्धारित नहीं है जहां तक ​​चलती औसत का संबंध है और जब आप आदर्श ईएमए क्रॉसओवर सेटिंग ढूंढना चाहते हैं तो यह तर्कसंगत है। आपके पाठकों के लिए धन्यवाद हम वास्तव में आभारी हैं आशा है कि आप उन रणनीतियों को पसंद करते हैं जो हम साझा करते हैं। यदि आप यहां की रणनीतियों को पसंद करते हैं, तो आप हमारी नवीनतम रणनीति को बिल्कुल पसंद करेंगे मॉर्निंगपिप्स ट्रेडिंग सिस्टम मॉर्निंगपिप्स का उद्देश्य सुबह से व्यापार समाप्त करना है। इतना ही आसान। इसे देखें दैनिक चार्ट और व्यापारियों, जो एक अल्पावधि स्विंग स्थिति का व्यापार करना चाहते हैं, 5 अवधि ईएमए को अल्पावधि के रूप में और एक 10 अवधि ईएमए के रूप में दीर्घकालिक के रूप में व्यापारियों को हर कुछ दिनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति होगी। इसी तरह, साप्ताहिक चार्ट पर ट्रेडिंग करते समय, 7 अवधि की अल्पावधि ईएमए और 14 या 21 अवधि की लंबी अवधि के ईएमए का उपयोग करना भी फायदेमंद होता है। इन ईएमए संख्याओं के पीछे का तर्क यह है कि जब दैनिक चार्ट्स का कारोबार होता है, तो व्यापारियों को लम्बी या छोटी हो सकती है, जब 5 दिन की औसत कीमत 10 दिनों के औसत मूल्य से ऊपर या नीचे कारोबार कर रही है। इसी तरह, एक साप्ताहिक चार्ट के साथ, व्यापारियों को 14 या 21 सप्ताह के संबंध में 7 सप्ताह के औसत मूल्य के व्यवहार के आधार पर लिया जा सकता है। मूविंग औसत के बारे में समझने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि कुछ ईएमए सेटिंग्स दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, 200 दिन का ईएमए, 100 दिन का ईएमए और 50 दिन ईएमए सबसे अधिक देखा गया एएमए सेटिंग्स हैं और इसलिए ये विशेष रूप से इन EMA8217s के लिए सतर्क रहने का भुगतान करता है। लम्बे समय तक चलने वाली औसत लंबी अवधि के चलते चलते औसत की तुलना में अल्पावधि घातीय चलती औसत पर लम्बे पदों पर विचार किया जाता है। व्यापारिक शब्दावली में, इसे गोल्डन क्रॉस कहा जाता है। स्टॉप को गोल्डन क्रॉस से पहले सबसे कम निम्न स्थान पर रखा जा सकता है, जबकि ट्रेडों को एक निर्दिष्ट संख्या में पीश से बाहर किया जा सकता है या जब विपरीत विक्रय संकेत होता है। लघु पदों को दीर्घकालीन घातांकित चलती औसत के नीचे अल्पावधि घातीय चलती औसत पार ले जाया जाता है, जिसे मौत क्रॉस कहा जाता है। स्टॉप को उच्चतम उच्च स्थान पर रखा जाता है, जबकि किसी विशिष्ट संख्या में पीिप्स निर्दिष्ट करके या एक विपरीत संकेत मिलने पर निकलते समय निकास को प्रबंधित किया जा सकता है। नीचे दिए गए चार्ट में एक 510 घातीय चलती औसत दिखाया गया है जो कि रोज़ चार्ट पर लागू होता है, जो कि खरीदें एसएआरएस दिखा रहा है। एएमए क्रॉसओवर रणनीति क्यों व्यापार करती है, हालांकि अधिक से अधिक और अक्सर लिखा जाता है, एएमए क्रॉसओवर रणनीति वास्तव में बहुत कम व्यापारिक रणनीतियों में से एक है जो कि समय की कसौटी पर खड़ी हो गई है। गलत लेनदेन के चलते ज्यादातर व्यापारियों ने इस रणनीति का इस्तेमाल करने को छोड़ दिया है और व्यापार को खींचने में बहुत जल्द शुरु किया है। हालांकि थरथरानवाला या कैंडेलेस्टिक पैटर्न के साथ ईएमए क्रॉसओवर रणनीति का संयोजन हालांकि जोखिम को कम करने और केवल सबसे अच्छा सेट अप व्यापार करने के लिए व्यापारियों की मदद कर सकता है। कृपया हमारी मदद करें अच्छा ई-मेल क्रिएसवर्ड की विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का प्रचार करें ईएमए (करीबी मूल्य के घातीय मूविंग औसत) क्रॉसओवर के साथ कई रणनीतियों हैं यह रणनीति 3 ईएमए और उनके क्रॉसओवर के द्वारा बनाई गई है। ट्रिपल ईएमए क्रॉसओवर बहुत सरल और लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति है। यह रणनीति ट्रेंडी बाजार के लिए उपयुक्त है। नए व्यापारियों ने इस प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं यदि आप उचित नियम और धन प्रबंधन के साथ इस ट्रेडिंग रणनीति का पालन कर सकते हैं तो यह प्रतिदिन 80-100 पिप्स दे सकता है। सिग्नल खरीदें: जब तेज़ ईएमए 5 क्रॉस मध्यम ईएमए 10 नीचे से ऊपरी और फिर अंडा में दिखाए गए 14 ईएमए के रूप में, फिर प्रवेश एंट्री लें। सिग्नल बेचें: जब तेज़ ईएमए 5 क्रॉस मध्यम ईएमए 10 ऊपरी से निचले स्तर पर होता है और फिर अंडा में दिखाए गए 14 एएमए के माध्यम से जाना जाता है, तो बिक्री प्रविष्टि लेते हैं। समय सीमा: एच 1 या एच 4 नुकसान को बंद करें और लाभ लें: बंद करो नुकसान हाल के स्विंग ऊंचे (बिक्री प्रविष्टि के लिए) और हाल के स्विंग कम (खरीद प्रविष्टि के लिए) के नीचे कुछ पिप्स होंगे। लाभ 1: 2 जोखिम अनुपात होना चाहिए। आप पिछला रोक भी सेट कर सकते हैं मुद्रा जोड़ी: सभी प्रकार के प्रमुख और क्रॉस जोड़ी जोखिम की चेतावनी: इस रणनीति का इस्तेमाल बाजार के बाजार पर नहीं किया जा सकता। आपको पैसे प्रबंधन नियमों का पालन करना होगा आप प्रत्येक व्यापार के लिए 1-2 जोखिम ले सकते हैं। इस रणनीति का इस्तेमाल करने से पहले आपको डेमो खाते में 2 महीने के लिए अभ्यास करना होगा। तब अगर आप इस रणनीति से संतुष्ट हैं तो आप इसे अपने वास्तविक खाते में उपयोग कर सकते हैं। अपनी टिप्पणी सबमिट करें:

No comments:

Post a Comment