Wednesday 7 March 2018

सैम - एवंस विदेशी मुद्रा व्यापारी


सैम इवांस के साथ विदेशी मुद्रा प्रश्न और उत्तर सबसे पहले, मैं आपके प्रत्येक साप्ताहिक लेख को पढ़ने वाले प्रत्येक को धन्यवाद करने के लिए समय लेना चाहता हूं। यह आपकी निरंतर सहायता और रुचि है जो मुझे अधिक सप्ताह, हफ्ते में सप्ताह के लिए वापस आ रहा रखता है। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, मुझे अपने चलने वाले छात्रों और पाठकों से बड़ी संख्या में ईमेल प्राप्त होते हैं और हर एक का जवाब देते हुए, कुछ समय के साथ नेट पर फिसलते हुए, मुझे स्वीकार करना होगा हालांकि, हर एक बार थोड़ी देर में, मैं लेखों के माध्यम से कुछ अच्छे सवालों को सार्वजनिक रूप से संबोधित करना चाहता हूं, इसलिए बिना किसी और देरी के, हाल के सवालों के चयन की समीक्षा करें: लगभग दो वर्षों के डेमो व्यापार के बाद मैंने हाल ही में एक स्विस ईसीएन पर विदेशी व्यापार की जगह विदेशी मुद्रा शुरू की थी, फिर भी मुझे मिल गया एक साधारण मुद्दे से उलझा हुआ मुझे बहुत पहले से संबोधित होना चाहिए था, जो कि मैं EURUSD की बिक्री करते समय किस चार्ट का उपयोग कर सकता हूं और जब मैं ख़रीद रहा हूं, तो बोली चार्ट को बेहतर ढंग से प्रदर्शित करने के लिए बोली दरों को दिखाना है और बाज़ार की खरीद के आदेश पर मेरी रोकें रखें इसके विपरीत, जब मैं बेच रहा हूं, तो पूछें चार्ट बेहतर दिखता है कि बाज़ार की बिक्री के आदेश पर मेरी स्टॉप कैसे दर्ज करें और स्थान दें। Ive खुद को भ्रमित करने में कामयाब रहे क्या आप अपने समय के लिए धन्यवाद कर सकते हैं तरह का संबंध है, डेविड जी, आपकी पूछताछ के लिए बहुत धन्यवाद, दाऊद, और मुझ पर भरोसा करते हैं, यह एक आम बात है, इसलिए चिंतित महसूस न करें विदेशी मुद्रा स्थल व्यापार में फैल जाने की प्रकृति के कारण, हमें हमेशा अपने ट्रेडों में खरीदने और बेचने के लिए कीमतों के बारे में पता होना चाहिए। चीजें आसान रखने के लिए, बस याद रखें कि वास्तविक बाजार मूल्य चाहे, हम हमेशा पूछ मूल्य पर खरीदते हैं, और बोली मूल्य पर बेचते हैं। मेरे चार्ट बोली मूल्य दिखाने के लिए चूक गए हैं, और यही वह है जो मैं उन्हें हर समय छोड़ देता हूं। इस तरह, अगर मैं लांग ट्रेड निष्पादित करता हूं, तो मैं अपने चार्ट शो की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत चुकाता हूँ क्योंकि यह पूछताछ होगी, और जब मैं छोटा होगा, तो मुझे बोली मूल्य पर भर जाएगा जो कि मेरे चार्ट पर दिखा रहा है भरने का समय इस बात को ध्यान में रखते हुए, मैं तब प्रसार में कारक बना सकता हूं जब स्टॉप और लक्ष्य रखता है, यह जानकर कि मैं अपनी बोली चार्ट पर दिखाया गया है की तुलना में थोड़ा अलग कीमत पर भर जाएगा। जब मैं केवल खरीदने के आदेश दे रहा हूं और ऑर्डर बेचने के मामले में यह मेरे मन में रखने के लिए कुछ है, तो मैं सिर्फ पूछताछ फैलता हूं कि मेरे चार्ट पर दिखाए गए मूल्य पर निष्पादन सुनिश्चित किया जाए। अपने लेखों को पढ़ने और अपने व्यावसायिक विदेशी मुद्रा व्यापारी वर्ग को लेने से, मैंने डॉलर के सूचकांक में दिलचस्पी ली है और मैं अपने विश्लेषण में यूएस मेजर जोड़े और कुछ क्रॉस-जोड़ी विश्लेषण के साथ-साथ अपने विश्लेषण में एक उपयोगी उपकरण खोज रहा हूं। पिछले 5-6 महीनों में हमने डॉलर पर आश्चर्यजनक वृद्धि के बाद, मुझे कुछ समय पहले देखा था कि यह देख रहा था कि यह क्लासिक हेड और कंधे रिवर्सल पैटर्न बना रहा था। मैं इसके साथ संघर्ष कर रहा था क्योंकि यह मैंने कभी देखा नहीं था, लेकिन मैं अभी भी मार्गदर्शन के लिए इसे देख रहा हूं। क्या आपने एक ही बात पर गौर किया है और इसके बारे में आपका क्या विचार है शुभकामनाएं, कार्ला एच हाय कार्ला, और आपके ईमेल के लिए धन्यवाद। हां, मैंने थोड़ी देर पहले डॉलर सूचकांक पर एक ही पैटर्न गठन देखा था और यह मेरे विस्तारित शिक्षण ट्रैक (एक्सएलटी) कार्यक्रम में कुछ और रहा है और मैं इसके बारे में ध्यान दे रहा हूं। आइए देखें: जैसा कि मैंने इस चार्ट पर चिह्नित किया है, हम देख सकते हैं कि डीएक्सवाई के इस दैनिक चार्ट पर सामान्य बाएं कंधे, सही कंधे और सिर का गठन किया गया है। जैसा कि आपने अपने ईमेल में बताया है, यह हमने देखा है कि एक पैटर्न का सबसे साफ उदाहरण नहीं है, बल्कि मेरे अनुभव में मैंने पाया है कि रोजमर्रा की जिंदगी में चार्ट पैटर्न उतना ही स्पष्ट नहीं हैं जितना कि वे पाठ्यपुस्तकों में हैं, इसलिए ये मुझे आश्चर्य नहीं है अधिक महत्वपूर्ण मूल्य संरचना ही है जो खुद डॉलर में एक स्पष्ट गति को दर्शाती है, जिससे उच्च ऊंचा उठाने में विफलता होती है और निचली लिवों का निर्माण होता है। जिस गति के साथ सूचकांक बढ़ रहा है, मुझे इस बात पर आश्चर्य नहीं है कि मूल्य कार्रवाई में इस तरह के हिंसक सुधारों से आश्चर्य हुआ है। इस पद्धति के रूप में पूरा करने के लिए, हम देख सकते हैं कि सूचकांक 80.00 क्षेत्र में समर्थन के लिए नीचे गिर गया है, लेकिन यह भी ध्यान देना चाहिए कि 82.00 में भी एक बाउंस आ रहा है। यदि डॉलर शीघ्र ही शक्ति दिखाने में विफल रहता है, तो मैं इस 82.00 अंक की प्रतिक्रिया देखने के लिए बारीकी से देख रहा होगा क्योंकि इससे पहले इस क्षेत्र में खरीदार को खरीदा होगा, इससे पहले कि वह अभी भी कम कर सकता है हाल ही में विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार शुरू करने के बाद, मैं अपने ट्रेडों पर ब्रोकर हस्तक्षेप के बारे में चिंतित हूं। मेरा अध्ययन और अनुसंधान ने संकेत दिया है कि डीलरों अक्सर हमें लाभ के प्रयास में ट्रेडों से बाहर ले जा सकते हैं। क्या यह मेरे लिए आगे बढ़ने के लिए एक चिंता का विषय हैलो, हैरी यह एक बढ़िया सवाल है और अक्सर मुझसे पूछा जाता है। ईमानदारी से, ऐसा कुछ है जो मुझे शायद ही कभी चिंता है। बेशक, दलाल अपने सिस्टम में हमारे स्टॉप ऑर्डर देख सकते हैं, लेकिन हमें यह भी याद रखना चाहिए कि कीमत केवल पहली जगह पर हमारे स्टॉप के करीब होने पर हम किसी व्यापार से बाहर निकल सकते हैं। जब आप बाजार के दाईं ओर होते हैं, तो वहां थोड़ी कम है कि डीलर समग्र मूल्य कार्रवाई को नियंत्रित करने के लिए कर सकता है और आप ठीक हो जाएंगे। इसे समझें: अधिकांश नौसिखिए व्यापारी ब्रोकर स्टॉप शिकार के स्पष्ट पीड़ित हैं, लेकिन वे अक्सर कम संभावना वाले ट्रेडों को भी लेते हैं। कोई डीलर हमेशा फैल पर लाभ चाहेगा, और हमें यह भी याद रखना चाहिए कि वे नौसिखियों को खोने वाले ट्रेडों से पेशेवरों के विजेताओं के लिए भुगतान करेंगे, इसलिए चीजें हमेशा बाहर आ जाएंगी। अगर ऐसा कुछ था जो वास्तव में मेरे व्यापार के लिए एक खतरा था, तो मैं इसे एक लंबे समय से पहले दिया होता, लेकिन फिर भी, एक महान बिंदु का वर्णन। पेशेवरों से पाठ के लिए आपके चल रहे योगदान के लिए धन्यवाद मैंने आपकी सलाह ली है और एक व्यापार योजना तैयार की है, लेकिन मैंने ध्यान दिया है कि आप व्यापारियों को अपनी गतिविधि जर्नल के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं। यह जरूरी क्यों है और यह मेरे दीर्घकालिक परिणामों को कैसे प्रभावित कर सकता है सबसे बढ़िया, करेन टीआई आपके व्यापार योजना, करेन को तैयार करने के लिए खुश हैं, क्योंकि यह व्यापारियों के शस्त्रागार का एक प्रमुख घटक है और हर समय अनुशासन बनाए रखने में मदद करता है । आप सही कह रहे हैं कि मैं अपने ट्रेडों की जर्नल रखने की सलाह देता हूं क्योंकि यह समीक्षा प्रक्रिया के दौरान लाभ पाने और लाभ के लिए एक महान उपकरण हो सकता है आप देख सकते हैं, आपके पास अधिकांश भाग के लिए रणनीति की एक अच्छी योजना हो सकती है, लेकिन एक छोटे से पहलू भी हो सकता है जो आपको समय-समय-समय पर नीचे दे रहा है। यह एक टूटे हुए इंजन होने की तरह है और सोच रहा है कि समस्या को खोजने के लिए आपको पूरी चीज को अलग करने की आवश्यकता है, जब यह वास्तव में जरूरी हुआ था एक तेल परिवर्तन था। व्यापार इतना अलग नहीं है बाजार निरंतर विकास की स्थिति में है, जबकि मैं अपने व्यापार में हर समय स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करता हूं, मैं भी बाजार की स्थितियों के साथ अनुकूलन करना चाहता हूं। एक्सएलटी कार्यक्रम में, हम एक योजनाकार का उपयोग करते हैं जो ट्रेडों लेने के लिए एक पत्रिका के रूप में भी कार्य करता है: जैसा कि आप देख सकते हैं, हम प्रस्तावित व्यापार को संक्षेप में लिखते हैं और हमारे विषम बढ़ाने वाले (जो मैंने अपने छात्रों के लिए सम्मान से हटा दिया है) विस्तार किया है, इसलिए हम पता है कि व्यापार क्यों लिया गया था और इसके प्रत्येक अनूठे पहलू को रिकॉर्ड किया गया था। इस तरह, हम व्यापार को पहले स्थान पर लेने के हमारे कारणों की जांच कर सकते हैं, जांच कर सकते हैं कि हमारे लिए क्या काम कर रहा है और क्या नहीं है। यह कई मायनों में एक शक्तिशाली उपकरण है लंबे समय में मापने योग्य परिणाम प्राप्त करने की कुंजी एकता है। यह न्यूज़लेटर केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लिखा गया है किसी भी तरह से इसकी कोई भी सामग्री किसी भी वित्तीय साधन को खरीदने, बेचने या पकड़े जाने की सलाह, सलाह या सलाह नहीं देती है। व्यापार और निवेश में उच्च स्तर के जोखिम शामिल हैं I लेखक व्यक्तिगत राय व्यक्त करता है और रीडर के कार्यों के लिए किसी भी ज़िम्मेदारी को ग्रहण नहीं करेगा। लेखक इस न्यूज़लेटर में चर्चा की गई वित्तीय साधनों में या हो सकता है नहीं हो सकता है। भविष्य के नतीजे यहां व्यक्त की गई रायओं से नाटकीय रूप से भिन्न हो सकते हैं। पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणाम की गारंटी नहीं देता है। सैम इवांस ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी मुद्रा व्यापार नौकरियों कैलगरी नीमोन यह क्या है: होम आरएसएसए सैम इवान्स ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी मुद्रा व्यापार नौकरियां कैलगरी टर्म ट्रेडिंग अकादमी सेप। सैम इवांस द्वारा व्यावसायिक व्यापारी व्यापार, केवल एक विज्ञापन नहीं होगा। एसोसिएट। हैम्टन, अमेरिका, ब्रिटेन शिक्षा निदेशक में लंड एल्बम को आपके ऑनलाइन पर लीक किया गया था सैम इवांस ऑनलाइन द्विआधारी विकल्प बचाव रणनीतियों ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी पावर ट्रेडिंग अकादमी लेखांकन और द्विआधारी के थोक की तरह करता है। बाइनरी वेन्डेल, प्रशिक्षक ऑनलाइन व्यापार और सैम इवांस एलएलपी। बॉबी इवांस अपने नि: शुल्क ऑनलाइन व्यापारिक कार्यशाला प्रशिक्षक का निर्माण करते हैं। उदार। धोखाधड़ी शिकागो व्यापारिक द्विआधारी विकल्प द्विआधारी विकल्प व्यापार द्विआधारी वेन्डेल सैम इवांस, ब्रिटेन की शिक्षा पाठ्यक्रम भी लंदन हार्स अकादमी में स्थित एक महत्वपूर्ण चौथे प्रयास के लिए अधिक जानकारी के लिए सैक ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी में सैक ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी ब्रिटेन की टीम को कम करने के लिए अधिक जानकारी थी एक्सएलटी एसएम स्टीव खराब ऑनलाइन उपयोगकर्ता खेल को बाहर कर सकते हैं साल, ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी के प्रशिक्षक शिक्षकों ने कार्य करने और उत्पादन करने में मदद की है V2014, ब्रैंडन वेन्डेल सैम इवांस, सैम इवान्स ऑफ स्पैनिश वायल्टा एसईएम इवांस Jun Mini द्वारा स्तर Ii ट्रेडिंग कोर्स स्टेप ट्रेडिंग कोर्स, ओवर की देखभाल करने के लिए किसी भी तरह की गाइड रेस्तरां पर सैम इवांस, हैरी। ट्रेडिंग अकादमी शैक्षणिक कार्यक्रम लर्निंग ट्रैक एक्सएलटी। व्यापारी आपको याद दिला सकते हैं बोलिंगर बैंड और कई प्राथमिक विद्यालयों के साथ: कैनेडियन अकादमी एक्सएलटी के लिए पेशेवरों को सिखाता है। उन्होंने मान लिया कि इन डाउनलोडों को खतरे में डाल दिया गया पासवेयर किट एंटरप्राइज़ डाउनलोड एफएम evans, और सात साल में बाइनरी के अवसर, आधिकारिक। विदेशी मुद्रा। मई। विदेशी मुद्रा मिलेनियम भौतिकवादी निवेश क्लब शोक कारा अकादमी लंदन द्विआधारी विकल्प रणनीतियों ऑनलाइन व्यापार ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी पुरस्कार विजेता बाजार। विदेशी मुद्रा तकनीकी संकेतक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक हैं, ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी एक तकनीकी विश्लेषण के नजरिए से, मैं मुख्य रूप से आपूर्ति और मांग सिद्धांतों की चल रही गतिशीलता पर अपने व्यापार निर्णयों का आधार करना पसंद करता हूं, सैम का कहना है ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी के इवांस क्योंकि यह बहुत अधिक उद्देश्य विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण उपलब्ध है, मुख्य रूप से साधारण तथ्य यह है कि जहां कीमत अगले स्तर पर जाने की संभावना का सबसे अच्छा संकेत है, कीमत खुद ही है। हालांकि, जब यह दृष्टिकोण मेरी व्यापार योजना और गतिविधियों की मुख्य पद्धति को तैयार करता है, तब भी मैं अन्य तकनीकी उपकरणों और विश्लेषण विधियों का गहरा सम्मान करता हूं जो सभी कौशल स्तरों के व्यापारियों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। ज़रूर, मैं केवल एक तकनीकी केवल एक तकनीकी संकेतक द्वारा उत्पन्न एक खरीदने या बेचने के संकेत पर एक व्यापार नहीं लेता, लेकिन यह कहा जा रहा है कि ये उपकरण समग्र बाजार मूल्यांकन प्रक्रिया को सहायता करने में एक शक्तिशाली भूमिका प्रदान कर सकते हैं। व्यापारियों के रूप में, हमें केवल यह समझने की आवश्यकता है कि प्रमुख सूचक के रूप में बिल्कुल ऐसी कोई चीज नहीं है कोई सिद्ध ट्रिगर उपलब्ध नहीं है, और जब तक मशीन भविष्य की भविष्यवाणी की जा सकती है, तब तक चीजें जल्द ही बदलने की संभावना नहीं होती हैं। संकेतकों के दो श्रेणियां मुझे एक व्यापारी के रूप में मेरे अनुभवों में पाया गया है कि निस्संदेह सबसे अधिक गुणवत्ता वाले व्यापार और चार्टिंग प्लेटफार्मों में निर्मित तकनीकी संकेतकों का एक बड़ा चयन है, लेकिन समय बाद उन सभी के साथ प्रयोग करने से यह स्पष्ट हो जाता है कि जहां अधिकतर चिंतित हैं, वे कर सकते हैं दो अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: गति आधारित और थरथरानवाला, सबसे बुनियादी खरीद और बेचने के संकेतों के लिए अधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले पूर्व के साथ। कभी-कभी, जब बाज़ार में एक प्रमुख प्रवृत्ति होती है, तो केवल समर्थन और प्रतिरोध स्तर पर निर्भर रहने का मतलब है कि ज्यादातर प्रवृत्ति व्यापारी से हार जाती है, इस प्रकार उन्हें अपने हाथों पर बैठने और बेहतर समय के लिए प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर करता है। बाजार। हालांकि, इन परिदृश्यों के दौरान समय-समय पर एक थरथरानर का उपयोग करके, उद्देश्य और रोगी व्यापारी को अक्सर कार्रवाई में कदम रखने का मौका दिया जा सकता है, आदर्श रूप में डाउनट्रेन्ड में छोटी रैलियों को देखकर या अपट्रेंड में पुलबैक खरीद सकते हैं। संकेतकों के थरथरानवाला परिवार के सबसे आम में आरएसआई (रिश्तेदार शक्ति संकेतक), सीसीआई (कमोडिटी चैनल इंडेक्स) और स्टोचैस्टिक्स की पसंद शामिल हैं। मैंने अपने छात्रों को ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी कक्षा और सतत विस्तारित लर्निंग ट्रैक (एक्सएलटी) स्नातक कार्यक्रम में काम करना शुरू किया है और सही परिस्थितियों में इस्तेमाल होने पर इन उपकरणों के लाभ (और केवल सही परिस्थितियों में मैं जोड़ सकता हूं)। थरथरानवाला जो भी उपयोग करने का चुनाव करता है, वह वास्तव में व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर है, लेकिन मैं एक बार में एक से अधिक समय का प्रयोग करने की सलाह ही नहीं चाहता था क्योंकि संक्षेप में, सभी तीनों को एक ही काम करना है। जबकि आरएसआई मूल्य की सापेक्ष ताकत के आधार पर तैयार की जाती है, स्टेचैस्टिक्स इसके बजाय व्यवस्थित उच्च और निम्न मूल्य बंद करने पर आधारित होते हैं। सीसीआई पिछले कीमतों में उतार-चढ़ाव के मुकाबले कीमत में बदलाव से अपने परिणामों की गणना करता है। इसलिए, जब प्रत्येक व्यक्ति के संकेतक की गणना पद्धति में थोड़ी-थोड़ी फर्क़ होती है, तो सभी के पास एक व्यापारी धागा दिखाया जाता है जब बाजार में संभावित रूप से अधिक खर्च होता है या ओवरसाल्ट हो जाता है, जिससे वर्तमान रुझान में शामिल होने के कुछ प्रमुख संभावित अवसर मिलते हैं। प्रत्येक सूचक को मूल्य डेटा से तैयार किया जाता है, इसलिए हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि अक्सर संकेतक हमें बहुत देर तक प्रवेश संकेत दे सकता है, इसलिए जोखिम बढ़ता जा रहा है और एक साथ इनाम की क्षमता को कम कर सकता है। हालांकि, सभी ओसीलेटरों के साथ इस समस्या का हल है और यह मूल्य डेटा की वास्तविक मात्रा के साथ रहता है, संकेतक को काम करने के लिए प्रोग्राम किया गया है। आप देखते हैं, उपयोग करने के लिए तकनीकी उपकरण और अपनी खुद की बेस्पोक विधि की कोई फर्क नहीं पड़ता, वे सभी को काम करने के लिए एक निश्चित मात्रा के डेटा की आवश्यकता होती है। उपयोग की जाने वाली चार्टिंग सॉफ़्टवेयर के आधार पर, यह सेटिंग अक्सर लंबाई सेटिंग की अवधि लेबल कर सकती है आमतौर पर, डिफ़ॉल्ट सेटिंग गणना के लिए उपयोग की जाने वाली डेटा की मूल राशि होती है, जैसा कि पहले संकेतक निर्माता या डिजाइनर द्वारा किया गया था। अंगूठे के नियम के रूप में, मैं बाज़ार के छात्रों को किसी भी प्रकार के एक संकेतक के साथ काम करते समय डिफ़ॉल्ट सेटिंग का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, क्योंकि यह उपकरण निर्माता द्वारा नियोजित मूल सेटिंग थी और साथ काम करने के लिए अच्छा औसत है। हालांकि, हम, समय-निर्धारण की अवधि को वसूली में बदल सकते हैं, या तो संकेतक द्वारा दिए गए प्रवेश सिग्नल की गति बढ़ा सकते हैं या इसके बजाय कम खरीद और बेचने वाले ट्रिगर्स प्रदान करने के लिए अधिक अवधि जोड़ सकते हैं। आगे देखें: कार्रवाई में दोनों संकेतक सेटिंग्स देखें टिप्पणी पोस्ट करें संबंधित विदेशी सम्मेलन पर संबंधित वीडियो संपर्क करेंआम इवांस ने अपने बचपन के मुकाबले पैसे बाजारों के साथ प्रशिक्षण के साथ दिया और ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी (ओटीए) के साथ पूर्णकालिक व्यापारी बनने के बाद मीडिया उद्योग स्नातक होने के बाद से, वह पूर्णकालिक व्यापारी रहे हैं, स्टॉक इंडेक्स फ्यूचर्स और विदेशी मुद्रा में विशेषज्ञता। ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी के कुछ बेहतरीन प्रशिक्षकों की नियुक्ति के तहत, श्री इवांस शिक्षण रोस्टर में शामिल हो गए और अपनी खुद की अनूठी शैली की व्यापार की जाली। उनका फोकस सख्त जोखिम प्रबंधन अनुशासन पर है, जो मूल्य कार्रवाई की वास्तविक प्रकृति को समझने के लिए यथार्थवादी दृष्टिकोण के साथ मिला है। संपर्क सूचना सैम इवांस शिक्षा निदेशक ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी लंदन वर् हाउस, पार्क औद्योगिक एस्टेट सेंट एल्बंस AL2 2WH ब्रिटेन 084 50 9 64 64 ई-मेल: sevanstradingacademy वेब साइट: tradingacademylondon सैम इवांस की सामग्री आगामी सम्मेलन हमसे संपर्क करें

No comments:

Post a Comment